रायपुर

Ministers Bunglows in Nava Raipur: नवा रायपुर में 15 अफसरों को बंगले आवंटित, एक मंत्री और 10 अफसर अचानक शिफ्ट,इसके पीछे की वजह क्या है?

Ministers Bunglows in Nava Raipur: अगर नवा रायपुर में छत्तीसगढ़ के मंत्रियों और अफसरों की शिफ्टिंग पूरी हो जाती है तो सरकारी कामकाज में तेजी आने की संभावना है. साथ ही अनावश्यक खर्चे भी कम होंगे, जिसका राज्य की आर्थिक स्थिति

रायपुर,Ministers Bunglows in Nava Raipur: नवा रायपुर के अटल नगर सेक्टर 24 में करोड़ों की लागत से मंत्रियों और अफसरों के बंगले बनकर तैयार हैं, लेकिन अब तक सिर्फ एक मंत्री और 10 अफसरों को ही शिफ्ट किया गया है। इसमें नेता प्रतिपक्ष और मंत्रियों के लिए 14 बंगले और अधिकारियों के लिए 78 बंगले हैं.

मंत्रियों की शिफ्टिंग अधूरी (Ministers Bunglows in Nava Raipur)

फिलहाल कृषि मंत्री रामविचार नेताम ही शिफ्ट हुए हैं, उन्होंने हाल ही में गृह प्रवेश किया है. इसके अलावा मंत्री दयालदास बघेल और लक्ष्मी राजवाड़े को भी आवास आवंटित कर दिया गया है, लेकिन उनकी शिफ्टिंग कब होगी. इस बारे में कोई जानकारी नहीं है.नवा रायपुर में बने बंगलों के रखरखाव में इन दिनों हर महीने लाखों रुपए खर्च हो रहे हैं। नवा रायपुर शिफ्ट होते ही काम में तेजी आएगी और अनावश्यक खर्च भी कम होंगे।

इसलिए दिलचस्पी नहीं

चर्चा है कि ज्यादातर मंत्री आम जनता से दूर होने के डर से नवा रायपुर शिफ्ट होने की बात नहीं कर रहे हैं. आम जनता से दूर रहने से उनके वोट बैंक पर असर पड़ता है.

हाइटेक तकनीकी का उपयोग

नवा रायपुर में बन रहा सीएम हाउस भी 65 करोड़ रुपये की लागत से तैयार हो रहा है. सीएम आवास की सुरक्षा के लिए हाईटेक तकनीक का इस्तेमाल किया गया है. यहां निजी थिएटर, स्वास्थ्य केंद्र, लाइब्रेरी आदि कई सुविधाएं हैं। मुख्यमंत्री आवास करीब 8 एकड़ में बनाया जा रहा है।

 

Related Articles

Back to top button